online marketing फेसबुक ऐप यूजर्स फोटो में लगा सकेंगे स्टिकर्स | Shailesh Gauswami Tech.

0
फेसबुक ऐप यूजर्स फोटो में लगा सकेंगे स्टिकर्स
मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। फेसबुक ने अपने एंड्रॉयड और आइओएस मोबाइल ऐप में कुछ बदलाव करते हुए नए फीचर्स जोड़े हैं। अब इन दोनों ऑपरेटिंग सिस्‍टम के फेसबुक यूजर्स फोटो में स्टिकर्स भी जोड़ सकेंगे।
हालांकि यह अपडेशन अभी भारत में लॉन्‍च नहीं किया गया है, लेकिन ऐसी उम्‍मीद है कि जल्‍द ही यहां भी इसे अपडेट कर दिया जाएगा।
इस फीचर की खास बात यह है कि फोटो में जोड़े जाने वाले स्टिकर्स के आकार को बदला भी जा सकता है। उन्‍हें रोटेट और ड्रैग करते हुए मनचाहे स्‍थान पर लगाया जा सकता है। एक ही फोटो में कई स्टिकर्स को जोड़ने की सुविधा भी अपग्रेडेड ऐप में दी गई है।
इन स्टिकर्स को डिलीट भी किया जा सकता है। यदि यूजर चाहें तो फोटो को तस्‍वीर सहित या फिर बिना तस्‍वीर के भी अपलोड कर सकते हैं।
गौरतलब है कि फेसबुक ने दिसंबर में स्टिकर्ड फॉर मैसेंजर नाम का एक ऐप भी लॉन्‍च किया था, जिसे एंड्रॉयड और आइओएस डिवाइसेस में उपयोग किया जाता है। यह ऐप फेसबुक मैसेंजर इंस्‍टॉल होने पर ही काम करता है।
फेसबुक के फोटो स्टिकर में 52 श्रेणियों में इमोशिकंस (इमोशनल आइकन) दिए गए हैं। यूजर मोबाइल कैमरे से खींची गई तस्‍वीरों में लगाए गए स्टिकर्स को कैप्‍शन टाइटल भी दे सकते हैं।

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.

 
Top